समाचार
कंगना रनौत ने कश्मीरी पंडित पर चुप्पी को “जिहादी एजेंडे” से जुड़ी मानवता बताया

अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक वीडियो संदेश में बॉलीवुड हस्तियों की चयनात्मक धर्मनिरपेक्षता और एजेंडे की आलोचना की। साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के सरपंच अजय पंडिता की हत्या की भी निंदा की।

कंगना रनौत ने कहा, “कई बॉलीवुड हस्तियों और स्वघोषित बुद्धजीवियों को राष्ट्रीयता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न मुद्दों पर तख्तियाँ या मोमबत्तियाँ ले जाते हुए देखा जाता है।”

उन्होंने कहा, “उनकी मानवता तब उभरकर सामने आती है, जब वो एक जिहादी एजेंडे से समर्थित होती है। फिर जब दूसरों के लिए न्याय करने की बात आती है तो वे पूरी तरह से चुप्पी साध लेते हैं।”

उन्होंने हिंदू धर्म के सामंजस्यपूर्ण और समावेशी स्वभाव का हवाला देते हुए उन बॉलीवुड हस्तियों को फटकार लगाई, जो हिंदुओं को धर्मनिरपेक्षता सिखाने की बात कहते हैं। इस पर कंगना ने कहा, “धर्मनिरपेक्षता हिंदू धर्म की अनुपस्थिति में गायब हो रही है।”

कंगना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अपील की कि वे कश्मीरी पंडितों को उनके राज्य सुरक्षित रूप से लौटाने का प्रयास करें, ताकि अजय पंडिता का बलिदान व्यर्थ न जाए।

कुछ दिनों पहले कंगना ने हैशटैक ब्लैकलाइव्समैटर अभियान के समर्थन में आने वाली बॉलीवुड हस्तियों के पालघर में साधुओं की हुई नृशंस हत्या पर चुप्पी साधने पर सवाल उठाए थे।