समाचार
कोरोनावायरस का मामला केरल में मिलने के बाद हवाई अड्डों पर जाँच, सरकार सक्रिय

चीन में कई मौतों की वजह बनने वाला कोरोनावायरस भारत भी पहुँच गया है। केरल के एक छात्र के इससे पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। छात्र चीन के वुहान विश्वविद्यालय में पढ़ता था और अपने घर लौटा था। छात्र की हालत स्थिर है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार,पीड़ित छात्र की अस्पताल के एक आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की एक टीम द्वारा बारीकी से निगरानी की जा रही है। उधर, कोरोनावायरस की आशंका के मद्देनजर राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में जिन तीन मरीजों को भर्ती किया गया था, उनकी रिपोर्ट नकारात्मक आई है। रिपोर्ट में किसी भी मरीज के अंदर कोरोनावायरस के लक्षण नहीं मिले हैं।

वहीं, एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन सिंह ने गुरुवार को कहा, “केंद्र सरकार इस बीमारी का निदान और उपचार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।”

उन्होंने कहा, “हम 20 से अधिक हवाई अड्डों पर यात्रियों की स्क्रीनिंग सहित कई जाँचे कर रहे हैं। उनकी विशेष रूप से स्क्रीनिंग की जा रही है, जो चीन से आ रहे हैं। हम इस तरह बीमारी से पीड़ित व्यक्ति का पता लगा सकते हैं।”

बता दें कि बीते दिनों सरकार ने यात्रा परामर्श जारी की थी, जिसमें भारतीयों को चीन की यात्रा करने से परहेज करने को कहा गया था। इसके अलावा अहतियात के रूप में गया, गुवाहाटी, वाराणसी और गोवा सहित 21 हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग सुविधाओं का विस्तार किया है।