समाचार
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क बने दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति, जेफ बेज़ोस को पछाड़ा

टेस्ला शेयरों में गुरुवार (7 जनवरी) की तेज़ी के बाद टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अमेजॉन के जेफ बेज़ोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति बन गए हैं।

लाइवमिंट ने ब्लूमबर्ग का हवाला देते हुए जानकारी दी कि एलन मस्क की कुल संपत्ति अब 188.5 अरब डॉलर हो गई है, जो बेज़ोस की तुलना में 1.5 अरब डॉलर अधिक है।

गत 12 महीनों में मस्क की संपत्ति में 150 अरब डॉलर की तेजी देखी गई, जो ऑटोमोबाइल निर्माता द्वारा पोस्ट किए गए मजबूत मुनाफे के बाद टेस्ला के शेयरों में 743 प्रतिशत की वृद्धि के कारण हुई।

मस्क ने “कितना अजीब है” और “ठीक है वापस काम पर लौटते हैं…” वाले ट्वीट करके दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

मस्क एक करिश्माई टेक अरबपति हैं, जो भविष्य की तकनीक में निवेश करने वाली कंपनियों के लिए जाते हैं जैसे विद्युत गतिशीलता, अंतरिक्ष अन्वेक्षण, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, हाइपरलूप औ न्यूरेलिंक।

मस्क ट्विटर पर भी बेहद सक्रिय रहते हैं। वह अपने अजीब-ओ-गरीब ट्वीट्स साझा करने के लिए भी जाने जाते हैं। इसमें एक बार उन्होंने दावा किया था कि उनकी खुद की कंपनी टेस्ला मोटर्स के शेयर अपने मूल्य से बहुत अधिक हैं।