समाचार
टेस्ला ने बेंगलुरु में कराया पंजीयन, गडकरी व युदियुरप्पा ने किया एलन मस्क का स्वागत

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मस्क की कंपनी टेस्ला का भारत में प्रवेश हो गया है। आधिकारिक रूप से टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बेंगलुरु में इसका पंजीयन करवाया गया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कंपनी का स्वागत किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “कर्नाटक ग्रीन मोबिलिटी की ओर देश का नेतृत्व करेगा। टेस्ला जल्द बेंगलुरु में एक रिसर्च एंड डेवलपमेंट यूनिट के साथ परिचालन शुरू करेगी। मैं एलन मस्क का स्वागत करता हूँ।”

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के अनुसार, 8 जनवरी-2021 को 1.5 करोड़ की पूँजी के साथ बेंगलुरु में कंपनी को पंजीकृत किया गया था। वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन इसके निदेशक हैं। तनेजा कंपनी के सीएफओ हैं, जबकि फेंस्टीन ग्लोबल सीनियर डायरेक्टर,ट्रेड मार्केट एक्सेस हैं।

वर्ष की पहली तिमाही के अंत तक कंपनी अपने तीन मॉडल की गाड़ियाँ बाजार में उतार सकती है। इसका कार्यालय बंगलुरु क्लब के सामने रिचमंड जंक्शन पर स्थित है। बता दें कि टेस्ला की वार्षिक बिक्री में 2020 में 36 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी।