समाचार
टेस्ला कार को अब बिटकॉइन से खरीद सकते हैं, एलन मस्क ने ट्विटर पर की घोषणा

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी के सीईओ एलन मस्क के नए ट्वीट के अनुसार, कंपनी ने बिटकॉइन के भुगतान को वैकल्पिक रूप से स्वीकार करना शुरू कर दिया है। इस आधिकारिक घोषणा के बाद टेस्ला अपने उत्पादों के बदले बिटकॉइन में भुगतान स्वीकार करने वाली पहली प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बन गई है।

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने ट्वीट किया, “अब आप बिटकॉइन के साथ एक टेस्ला खरीद सकते हैं। कंपनी को किए गए बिटकॉइन के भुगतान को बिटकॉइन के रूप में बरकरार रखा जाएगा। इसे औपचारिक मुद्रा में नहीं बदला जाएगा।”

उन्होंने कहा, “टेस्ला सिर्फ आंतरिक और खुले स्रोत सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा है और सीधे बिटकॉइन की मंजूरी दे रहा है। बिटकॉइन के माध्यम से भुगतान की सुविधा 2021 के अंत में अमेरिका के बाहर भी उपलब्ध करवाई जाएगी।”

टेस्ला ने फरवरी में 1.5 अरब डॉलर के बिटकॉइन खरीदे थे। संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ एक प्रमाणीकरण में कंपनी ने कहा था कि बिटकॉइन में भविष्य में विविधता के लिए अधिक लचीलापन लाने और नकदी पर रिटर्न को अधिकतम करने के लिए हमने इसे खरीदा है।

टेस्ला ने कहा था कि वह अपने उत्पादों के लिए लागू कानूनों के आधार पर और शुरू में सीमित आधार पर बिटकॉइन में भुगतान स्वीकार करना शुरू करेगा।