समाचार
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकी हमले में घायल भाजपा नेता अब्दुल हामिद की मौत

जम्मू-कश्मीर के बडगमा में भाजपा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के जिला अध्यक्ष अब्दुल हामिद नज़र को रविवार (9 अगस्त) को आतंकवादियों ने गोलियों से छलनी कर दिया था। सोमवार (10 अगस्त) को उनकी अस्पताल में मौत हो गई।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, सिक्योरिटी सेंटर से सैर करने निकले अब्दुल हमीद नज़र पर बाइक से सवार आतंकियों ने सामने से गोलियाँ चला दी थीं। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था । डॉक्टरों के अनुसार गोलियाँ पेट में लगी थीं, जिससे लीवर को नुकसान पहुँचा और उनकी हालत नाज़ुक हो गई थी।

सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेरकर तलाशी अभियान छेड़ रखा है। अब तक किसी आतंकी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है लेकिन वारदात में आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) या अल बदर मुजाहिद्दीन का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

बताया जाता है कि भाजपा नेता अकेले ही सैर करते ओमपोरा रेलवे स्टेशन के निकट चले गए थे। उस समय क्षेत्र में लोगों की आवाजाही कम थी। अकेला देख उन पर हमला कर दिया गया था। नज़र को काफी समय से आतंकी धमकियाँ मिल रही थीं। पुलिस ने उन्हें जिले में सिक्योरिटी सेंटर में ठहराया था।

भाजपा नेता पर हमले से तीन दिन पहले आतंकवादियों ने भाजपा राज्य कार्यकारिणी की सदस्या व महिला मोर्चा की पदाधिकारी डॉ. अनीसा गुल को भी श्रीनगर के छन्नपोरा में निशाना बनाने की कोशिश की थी। बड़गाम की निवासी डॉ. अनीसा भी नजार के साथ शौर-ए-अफाक होटल में बने सिक्योरिटी सेंटर में रह रही है।