समाचार
श्रीलंका सुरक्षा बलों का दावा, ईस्टर हमले के सभी आतंकी मार दिए गए या हिरासत में हैं

श्रीलंका के तीनों सुरक्षाबलों के साथ पुलिस प्रमुख ने बयान जारी कर जानकारी दी कि देश में ईस्टर उत्सव पर हुए आतंकी हमलों में शामिल सभी इस्लामी आतंकवादियों को या तो मार दिया गया है या फिर वो हिरासत में हैं।

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, शीर्ष अधिकारियों ने यह भी भरोसा दिया है कि आतंकवादी हमलों से बचने के लिए एक विशेष सुरक्षा योजना बनाई गई है। इस तरह अब देश पूरी तरह से सुरक्षित है।

कार्यवाहक पुलिस महानिरीक्षक चंदना विक्रमात्ने ने कहा, “हमलों के पीछे माने जाने वाले आतंकी समूह नेशनल तौहीद जमात के पास मौजूद सभी विस्फोटक जब्त कर लिए गए हैं। सँगठन के साथ पहचाने जाने वाले सभी आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके दो बम विशेषज्ञ कार्रवाई में मारे गए हैं। यह कहा जा सकता है कि प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हमले से जुड़े लोग या तो मारे गए या फिर गिरफ्तार कर लिए गए हैं।”

पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकरा के अनुसार, कुल 73 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वर्तमान में इस आतंकी हमले पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल महेश सेनानायके ने देश के सामान्य स्थिति में लौटने के सँकेत दिए हैं। साथ ही जनता को भी सामान्य दैनिक दिनचर्या में लौटने को कहा है।