समाचार
दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों का सुरक्षाबलों पर हमला, तलाशी अभियान जारी

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के मरहामा क्षेत्र में मंगलवार (29 सितंबर) दोपहर को गोलीबारी कर दी। हालाँकि, हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है और आतंकियों की तलाश जारी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मरहामा क्षेत्र से जब सेना की 03 आरआर बटालियन का दल गुजर रहा था तो वहाँ छिपे कुछ आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर गोलियाँ बरसानी शुरू कर दी थीं। इससे पहले की सेना के जवान स्थिति संभालते आतंकी जवाबी कार्रवाई करते हुए फरार हो गए।

उधर, सोमवार को शोपियां जिले के नीलदूरा गाँव में आतंकियों ने बीडीसी कर्मचारी साब्ज़ार अहमद नायकू को घर में घुसकर गोली मार दी थी। घटना के बाद आतंकी फरार हो गए। उनकी तलाश के लिए पूरे क्षेत्र में अभियान चलाया गया लेकिन उनका पता नहीं चला। घायल कर्मचारी को आस-पास के लोगों ने स्थानीय अस्पताल पहुँचाया। हालत गंभीर होने पर उन्हें स्किम्स श्रीनगर रेफर किया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

घाटी में बीते एक सप्ताह में आतंकियों ने तीसरी हत्या की है। गत बुधवार को बडगाम में बीडीसी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह के साथ ही गत गुरुवार को श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उधर, श्रीनगर शहर के बट्टमालू क्षेत्र से एक युवक को असॉल्ट राइफल के साथ गिरफ्तार किया है। बटमालू के दियारवानी क्षेत्र से गिरफ्तार युवक की पहचान 20 वर्षीय तुफैल अहमद के रूप में की गई है। सूत्रों की मानें तो युवक आतंकी संगठन के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था। युवक से पूछताछ की जा रही है।