समाचार
बड़गाम और पुलवामा में आतंकी ठिकानों का खुलासा, लश्कर आतंकी जहूर वानी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में आतंकी ठिकाने का पता लगाने के बाद सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख आतंकी जहूर वानी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पुलवामा के लसीपोरा गाँव में सुरंग बनाकर आतंकियों को पनाह दी जाती थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने चारों ओर से गाँव को घेर लिया और कार्रवाई शुरू की। मौके पर जेसीबी मशीन से खोदाई शुरू करवा दी गई है।

बड़गाम में जहूर वानी की गिरफ्तारी के बाद वहाँ से और चीजें मिलने और लोगों की गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही है। जहूर वानी लश्कर के आतंकवादी यूसुफ क्वान्त्रो का करीबी है। यह आतंकी ठिकाना उसके घर से महज 200-300 मीटर की दूरी पर था, वो भी उसकी जमीन पर। वह यूसुफ की टीम को आने-जाने की सुविधा, छिपने की जगह और सामान मुहैया करवाता था। यूसुफ बडगाम और बारामूला में सक्रिय है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कर्नल और मेजर समेत आठ जवानों के वीरगति को प्राप्त होने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़े पैमान पर अभियान चलाया है। इसी के तहत बीते दिनों कुख्यात आतंकी रियाज़ नायकू को मार गिराया गया था।