समाचार
कश्मीर घाटी के अवंतीपोरा में आतंकी मुठभेड़, हिजबुल के शीर्ष कमांडर समेत पाँच ढेर

कश्मीर घाटी के अवंतीपोरा में दो अलग-अलग जगहों पर जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बुधवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर रियाज़ नाइकू समेत पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। घाटी में शरारती तत्व सक्रिय न हों इसलिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, 12 लाख का ईनामी हिजबुल आतंकी गत मंगलवार को अपने पैतृक गाँव बेगीपोरा आया था। दरअसल, उसकी माँ की कई दिनों से तबीयत खराब चल रही थी।

उसके साथ और भी आतंकी आए थे। सुरक्षाबलों को इसकी जानकारी मंगलवार रात को ही मिल गई थी। इसके बाद पुलिस की एसओजी, सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ 185 बटालियन ने क्षेत्र का घेराव कर लिया। सुबह जब तलाशी अभियान चलाया गया तो आतंकियों ने हमला कर दिया।

आठ साल से घाटी में सक्रिय रियाज़ कई मामलों में वांछित था। मुठभेड़ के दौरान मारे गए अन्य आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हुई है। दूसरी तरफ, अवंतीपोरा से 12 किमी दूर शारशाली में चल रही दूसरी मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। अवंतीपोरा के बेगीपोरा में अब भी आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। यहाँ पर अभी एक आतंकी की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिल रही है।