समाचार
हंदवाड़ा में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला, तीन जवान वीरगति को प्राप्त, एक आतंकी ढेर

उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सोमवार शाम को फिर कुछ आतंकियों ने हाईवे से निकल रहे सीआरपीएफ जवानों के गश्ती दल पर हमला कर दिया। इसमें तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए, जबकि सात घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बाकी आतंकी मुठभेड़ स्थल से भागकर रिहायशी क्षेत्र में छुप गए हैं। उनके लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 92 बटालियन सीआरपीएफ के गश्ती दल पर यह हमला शाम 5.38 बजे हुआ। इसकी ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है। उन्होंने कश्मीर में एक न्यूज़ एजेंसी को फोन करके यह जानकारी दी।

उधर, कश्मीर के जिला बडगाम के वगूरा नौगाम में भी आतंकी ने एक पावर ग्रिड स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसमें सीआईएसएफ जवान गंभीर रूप से ज़ख्मी हो गया। हमले के बाद आतंकी वहाँ से भाग निकला। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

सेना के मुताबिक, वंगाम में आने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। आतंकी किसी भी घर में छिपे हो सकते हैं इसलिए अब हरेक घर की तलाशी ली जा रही है। बता दें कि हंदवाड़ा के छंजमुला क्षेत्र में गत रविवार (3 मई) को मुठभेड़ के दौरान पाँच जवान शहीद हो गए थे और दो आतंकवादी मारे गए थे।