समाचार
कुलगाम में आतंकियों ने की तीन भाजपा नेताओं की हत्या, प्रधानमंत्री मोदी ने की निंदा

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भाजपा नेताओं पर गुरुवार (29 अक्टूबर) शाम को आतंकी हमला हो गया। इसमें तीन नेता बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की निंदा की है।

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, मारे गए नेताओं की पहचान कुलगाम जिले के भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन यातू, जिला कार्यकारिणी सदस्य उमर राशिद बेग और उमर रमजान हाजम के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जाँच शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस ने घटनास्थल वाले क्षेत्र वाईकेपुरा की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। भाजपा नेताओं पर हमला उस वक्त हुआ, जब वे अपने घर लौट रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “हम अपने युवा कार्यकर्ताओं में से तीन की हत्या की निंदा करते हैं। वे जम्मू-कश्मीर में शानदार काम करने वाले उज्ज्वल युवा थे। मेरे विचार उनके परिवारों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

भाजपा ने अपने नेताओं पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा, “इस हमले के ज़िम्मेदारों को छोड़ा नहीं जाएगा। हम पार्टी के नेताओं पर हुए बर्बर हमले की निंदा करते हैं।”

बता दें कि गत छह महीनों में जम्मू-कश्मीर में 14 भाजपा नेताओं की हत्या हुई। अगस्त में सबसे अधिक मामले आए, जिसमें कश्मीर में सरपंच समेत पाँच नेताओं की हत्या शामिल है।