समाचार
टेरर फंडिंग- एनआईए ने उत्तर कश्मीर के पूर्व विधायक अब्दुल रशीद को किया गिरफ्तार

उत्तर कश्मीर के लंगेट के पूर्व विधायक शेख अब्दुल रशीद उर्फ इंजीनियर रशीद को राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार कर लिया। उन पर आतंकियों को धन मुहैया कराने के आरोप हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 के आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने से संबंधित एक मामले में उनसे पहले ही पूछताछ की जा चुकी है। उन्हें इस सप्ताह के पहले हफ्ते में तलब किया गया था।

अधिकारियों का कहना है, “विधायक ने पूछताछ के दौरान सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दिए थे। इस वजह से उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत पड़ी।” रशीद मुख्यधारा के राजनीतिक दलों से जुड़े पहले नेता हैं, जिन्हे एनआईए ने गिरफ्तार किया है।

आतंकियों को धन मुहैया कराने के मामले में बीते दिनों गिरफ्तार कारोबारी जहूर वटाली ने पूछताछ के दौरान रशीद का नाम लिया था। इस मामले में जाँच एजेंसी ने आतंकी संगठनों सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

इससे पहले एनआईए ने अलगाववादी खासकर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किए थे। आरोप था कि इसके नेता आतंकी संगठनों हिजबुल मुजाहिदीन, दुख्तरान-ए-मिल्लत, लश्कर-ए-तैयबा और अन्य गुटों के साथ मिलकर आतंक फैल रहे थे।