समाचार
तेलंगाना के सिद्दीपेट शहर में सामूहिक गौ हत्या, पुलिस ने किया आठ लोगों को गिरफ्तार

तेलंगाना के सिद्दीपेट शहर के पास सामूहिक गौ हत्या के दृश्य सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। शुक्रवार (26 फरवरी) को स्थानीय लोगों ने शहर के बाहरी क्षेत्र ओल्ड पुलुर के एक पोल्ट्री फार्म में कटी हुई गायों को पाया। जब उन्हें देखा गया तो कई के शरीर से खून की धारा बह रह थी और कुछ गाए पहले से ही मृत पड़ी थीं, जिनकी चमड़ी हटी हुई थी।

सोशल मीडिया के माध्यम से खबर फैलते ही विहिप, बजरंग दल, हिंदू वाहिनी और अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुँच गए। इसके विरोध में उन्होंने एक बाइक रैली आयोजित की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

सिद्दीपेट निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले वित्त मंत्री हरीश राव ने घटना की निंदा की है। उन्होंने अधिकारियों को शेष गायों को पास की गौशाला में स्थानांतरित करने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

सिद्दीपेट के पुलिस आयुक्त जोएल डेविस ने कहा, “आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। करीब 40 गायों को वध के लिए मुर्गी फार्म में लाया गया था।” बता दें कि हाल ही में कर्नाटक ने गायों की रक्षा के लिए एक गौ हत्या वध अधिनियम लागू किया है। कड़े कानून में तीन से सात वर्ष की कैद और दोषियों पर पाँच लाख रुपये तक का जुर्माना है।