समाचार
तेजप्रताप यादव बनाएँगे नई पार्टी? भाई को निशाना बना लालू-राबड़ी-मोर्चा की तैयारी

लोकसभा चुनाव 2019 को शुरू होने में अब मात्र 8 दिन बचे हैं और ऐसे समय पर लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से अलग एक नई पार्टी शुरू करने की तैयारी भी कर ली है। तेजप्रताप यादव ने 1 अप्रैल को यह घोषणा की है कि वे अपनी एक नई पार्टी को शुरू करेंगे जिसका नाम ‘लालू-राबड़ी-मोर्चा’ होगा। पार्टी का बैनर भी बनकर तैयार हो गया है।

पिछले सप्ताह राजद से त्यागपत्र देने के बाद अब तेजप्रताप ने यह धमकी दी है कि वे अपनी नई पार्टी शुरू करने के लिए तैयार हैं। खबर के अनुसार तेजप्रताप यादव चाहते थे कि उसके सहयोगी राजद की तरफ से दो सीटों जहानाबाद और शिवहर से मैदान में उतरें लेकिन उसकी इस बात को स्वीकार न करने पर तेजप्रताप ने चेतावनी दी है कि वह अपने सहयोगी को नई पार्टी की तरफ से मैदान में उतरेगा।

तेजप्रताप और राजद के बीच मन-मुटाव तब से हो रहा है जब तेजप्रताप के ससुर चन्द्रिका रे, जो कि राजद के वरिष्ठ नेता भी हैं उन्हें अप्रैल और मई में होने वाले लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों की सूची में शामिल किया है। आपको बता दे कि चन्द्रिका रे सारन की सीट से चुनाव लड़ेंगे जहाँ से लालू प्रसाद यादव लगातार चुनाव जीतते आए हैं, लेकिन फ़िलहाल भ्रष्टाचार के मामले में वे जेल में हैं।