समाचार
“बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव होंगे आरजेडी से मुख्यमंत्री पद का चेहरा”- मनोज झा

तेजस्वी यादव इस वर्ष के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे। यह जानकारी पार्टी प्रवक्ता मनोज झा ने दी।

शनिवार को हिंदुस्तान शिखर समागम में मनोज झा ने एक सवाल पर कहा, “अगर आप मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछते हैं तो वह तेजस्वी याद ही हैं।” कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने इस पर कहा, “कांग्रेस कार्य समिति के इस बारे में निर्णय लिए जाने के बाद ही यह तय होगा।”

बिहार चुनाव में राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भूमिका के बारे में राजद प्रवक्ता ने कहा, “2015 में अगर नीतीश और लालूजी एक साथ नहीं आते, तो जीत इतनी बड़ी नहीं होती।”

राजद और कांग्रेस प्रवक्ता ने पाकिस्तान के साथ भारत की तुलना पर केंद्र सरकार की आलोचना की। गौरव वल्लभ ने कहा, “मुझे शर्म आती है जब कोई मेरे देश की तुलना दूसरे से करता है, जो अभी तक सही से खड़ा नहीं हुआ है। क्या किसी मंत्री ने रोजगार या किसी अन्य के लिए चीन के साथ भारत की तुलना की है? युवाओं को रोजगार देना चाहिए। सिर्फ पाकिस्तान पर वे क्यों बोलते हैं।”

सीएए का विरोध करते हुए झा ने कहा, “संविधान में संशोधन करना एक अलग बात है और उसे नज़रअंदाज करना अलग। महाराष्ट्र ने सीएए का विरोध किया है। आज मुद्दा यह है कि पिछले 45 वर्षों में रोजगार अपने निम्नतम स्तर पर है।” मनोज झा कहते हैं, “मैं सरकार का दुश्मन नहीं हूं बल्कि यह पूछना चाहूँगा कि पूरे देश में विरोध के बावजूद हिंसा क्यों हुई।”

डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “परमाणु समझौते और एच 1-बी वीजा की बजाय यमुना की सफाई पर केंद्र चर्चा करने वाली वाली है। यह तो आश्चर्य की बात है।”