समाचार
तेजस एक्सप्रेस- उद्घाटन पर यात्रियों को मुफ्त भोजन और भेंट, लखनऊ से होगी शुरुआत

कॉरपोरेट ट्रेन के रूप में कई विशेषताओं के लिए पहचानी जाने वाली तेजस एक्सप्रेस का उद्घाटन 4 अक्टूबर को होगा। यह ट्रेन लखनऊ से दिल्ली के बीच चलेगी। इसकी पहली यात्रा में लखनऊ जंक्शन से सफर करने वाले यात्रियों को मुफ्त दोपहर का भोजन और उपहार दिए जाएँगे।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आईआरसीटीसी की भोजन और भेंट जैसी चीजें देने की पहल तेजस एक्सप्रेस की पहली यात्रा को स्मरणीय बनाने के लिए है। इस ट्रेन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इससे पूर्व, सोमवार को पूर्वोत्तर रेलवे की डीआरएम विजयलक्ष्मी कौशिक ने लखनऊ जंक्शन पर स्थितियों को देखते हुए तैयारियों का जायज़ा लिया। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया, “उद्घाटन के अवसर पर यात्रियों को दोपहर का भोजन दिया जाएगा।”

उन्होंने बताया, “यह भोजन लखनऊ से कानपुर, गाजियाबाद व नई दिल्ली के लिए जाने वाले यात्रियों को मिलेगा।” बता दें कि लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कैटरिंग में 3 बार नाश्ता दिया जाएगा लेकिन इसमें दोपहर का भोजन शामिल नहीं है। नई दिल्ली से लखनऊ जंक्शन आने वाले यात्रियों को रात का खाना दिया जाएगा।