समाचार
अगले वर्ष तक टाटा पावर 500 स्थानों पर ई-वाहनों के लिए लगाएगा चार्जिंग स्टेशन

केंद्र सरकार के इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) पर ज़ोर देने के बाद टाटा पावर ने घोषणा की है कि उनकी योजना है कि अगले एक साल में वे भारत के पाँच प्रमुख शहरों में 500 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेंगे।

हिंदू बिज़नेसलाइन  की रिपोर्ट के अनुसार, टाटा पावर ने ईवी चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने का कार्य भी शुरू कर दिया है। ये स्टेशन दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद के मैप में डॉट के रूप में नज़र आएँगे। इस बारे में जानकारी टाटा पावर के प्रबंध निदेशक और सीईओ प्रवीर सिन्हा ने सार्वजनिक की।

सिन्हा ने कहा, “कंपनी उपयोगकर्ताओं को यह बताने के लिए एक एप्लिकेशन के साथ आने की योजना बना रही है कि कौन से चार्जिंग स्टेशन के पास सबसे अधिक संख्या में फास्ट-चार्जिंग के विकल्प उपलब्ध हैं। साथ ही ऐप चार्जिंग प्वाइंट पर व्यस्तता और कम व्यस्तता वाले समय को दर्शाने के साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ भी देगा।”

उन्होंने ज़ोर देकर कहा, “अभी तक बिजली के वाहनों के मालिक अपने वाहनों को घरों या दफ्तरों से चार्ज करते रहे हैं। हालाँकि, जैसे ही इलेक्ट्रिक वाहनों की अधिकता होगी, तब धीमे और तेज चार्जिंग विकल्पों की आवश्यकता होगी।”