समाचार
टाटा समूह को बिग बास्केट में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए सीसीआई से मिली अनुमति

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने ऑनलाइन किराना बिग बास्केट में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए टाटा समूह के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

टाटा समूह की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टाटा डिजिटल ने प्राथमिक और द्वितीयक शेयर खरीद के संयोजन के माध्यम से सुपरमार्केट किराना आपूर्ति (एसजीएस) प्राइवेट लिमिटेड में 64.3 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए सीसीआई से मांग की थी।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद एक अलग लेन-देन के माध्यम से एसजीएस इनोवेटिव रिटेल कॉन्सेप्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (आईआरसी) पर एकमात्र नियंत्रण प्राप्त कर सकता है, जो बिग बास्केट के ऑनलाइन खुदरा व्यापार का संचालन करता है। इससे थोक और खुदरा दोनों व्यावसायिक इकाइयों पर टाटा का नियंत्रण होगा।

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने गुरुवार (29 अप्रैल) को एक बयान में कहा, “सीसीआई ने टाटा डिजिटल लिमिटेड द्वारा एसजीएस की कुल शेयर पूंजी की 64.3 प्रतिशत तक अधिग्रहण की अनुमति दे दी है और एसजीएस का आईआरसी पर एकमात्र नियंत्रण है।”

बयान में आगे कहा गया, “टाटा डिजिटल पहचान और प्रवेश प्रबंधन, लॉयलिटी प्रोग्राम, ऑफर और भुगतान से संबंधित प्रौद्योगिकी सेवाएँ प्रदान करने के व्यवसाय में लगी हुई है।”