समाचार
मलाला पर हमला करने वाला तालिबानी आतंकी एहसान पाकिस्तान की जेल से फरार

पाकिस्तान में मलाला यूसुफजई और पेशावर में सैन्य स्कूल में जानलेवा हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान-तालिबान का पूर्व प्रवक्ता एहसान-उल्ला-एहसान जेल से भाग गया है। उसने खुद ऑडियो क्लिप जारी कर इस बारे में जानकारी दी है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप जारी करते हुए बताया, “मैं 11 जनवरी को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों की जेल से भागा हूँ।” उसने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना 2017 में आत्मसमर्पण के दौरान उससे किए गए वादे निभाने में नाकाम रही है।

ऑडियो में उसे यह कहते सुना जा सकता है, “अल्लाह की मदद से मैं 1 जनवरी 2020 को पाकिस्तान के सुरक्षा बलों की जेल से भागने में कामयाब रहा। आने वाले दिनों में मैं जेल में बीते अपने दिनों और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताऊँगा।”

अगर यह क्लिप सही निकली तो तालिबान के खात्मे के लिए अभियान चला रहे पाकिस्तान को बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि सबसे युवा नोबेल शांति पुस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को 2012 में महिला शिक्षा के लिए अभियान चलाने के दौरान पाकिस्तान की स्वात घाटी में गोली मार दी गई थी। इसके बाद 16 दिसंबर 2014 को पेशावर के आर्मी स्कूल पर हुए हमले में 132 छात्रों समेत 149 लोगों की मौत हो गई थी। दोनों ही मामलों में एहसान का नाम सामने आया था।