समाचार
अमेरिका द्वारा काबुल में किए गए ड्रोन हमले को तालिबान ने बताया मनमानी कार्रवाई

अफगानिस्तान के काबुल में संदिग्ध हमलावरों को निशाना बनाकर अमेरिका द्वारा किए गए ड्रोन हमले को तालिबान ने मनमाना बताया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह ने कहा कि हमले में आम नागरिकों की भी मौत हुई है।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के प्रवक्ता ने चीन के सरकारी टीवी चैनल सीजीटीएन पर कहा, “अमेरिका द्वारा बिना सूचना दिए गए हमले में सात लोगों की मौत हो गई है। अफगानिस्तान में अगर कोई संभावित खतरा था तो उसे हमें बताया जाना चाहिए था, मनमाने हमले नहीं करने चाहिए थे। इसकी वजह से आम नागरिकों की मौत हुई है।”

उधर, पेंटागन के अधिकारियों का कहना है कि काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती कार हमलावर हमले की तैयारी कर रहे थे, जहाँ पर अमेरिकी सैनिक अफगानिस्तान से वापसी को लेकर अंतिम चरण में हैं। यह स्थानीय इस्लामिक संगठन आईएसआईएस-के द्वारा किया जा रहा था, जो पश्चिम और तालिबान दोनों का दुश्मन है।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि हम ड्रोन हमले में मारे गए आम नागरिकों की जाँच कर रहे हैं। हम जानते हैं कि गाड़ी में विस्फोट के बाद तेज़ धमाका हुआ था, जिससे यह साबित होता है कि उसमें बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री थी।