समाचार
तबलीगी जमात- 10 की मौत, दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना पर मामला दर्ज करने को कहा

दिल्ली के निजामुद्दीन में बीते दिनों हुए तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए लोगों में से 10 की कोरोना वायरस से मौत हो गई। इनमें सबसे ज्यादा छह मौतें तेलंगाना में हुई हैं।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना के अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। एक अन्य व्यक्ति विदेशी बताया जा रहा है। इसके बाद से हर जगह हड़कंप मचा हुआ है।

दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है। उन पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन करवाया। साथ ही इसके लिए उन्होंने कोई अनुमति भी नहीं ली थी।

इसमें लगभग 2000 लोगों के शामिल होने का अनुमान है, जिसमें देश के कई हिस्सों के अलावा विदेश से भी नागरिक आए थे। एक विदेशी नागरिक की मौत के अलावा 19 अन्य विदेशी नागरिकों में भी वायरस की पुष्टि हुई है।

कोरोना से संक्रमित होने की आशंका के बाद दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में 163 लोगों को भर्ती करवाया गया है। सरकार ने इस इलाके में रहने वालों को भी अलग-अलग अस्पताल में परीक्षण के लिए भर्ती कराया है। सोमवार (30 मार्च) को दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना से पीड़ित 25 लोगों के मामले आए। इनमें से 19 का संबंध इसी कार्यक्रम से था।