समाचार
आईएमए घोटाले से संबंध पर निकाले गए रोशन बेग, “सिद्दारमय्या बना रहे मुझे निशाना”

कर्नाटक में आईएमए पोंज़ी घोटाले के मुख्य आरोपी मोहम्मद मंसूर खान से कथित संबंध के चलते पार्टी से निष्कासित कांग्रेस विधायक रोशन बेग ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमय्या पर आरोप लगाया है। निष्कासित विधायक का कहना है कि पार्टी का राज्य नेतृत्व उन्हें निशाना बना रहा है, हिंदुस्तान टाइम्स  ने रिपोर्ट किया।

“मैं राहुल गांधी का सम्मान करता हूँ। मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) का कार्यकर्ता हूँ, न कि सिद्दू (सिद्दारमय्या) कांग्रेस का।”, बेग ने कहा। “क्या सच बोलना अपराध है? मैंने सिर्फ पार्टी के बुरे प्रदर्शन के लिए कहा था। मुझे पार्टी से निलंबित करने में सिद्दारमय्या का हाथ हो सकता है।”, उन्होंने आगे कहा।

जहाँ एक ओर बेग वरिष्ठ पार्टी नेताओं- रामलिंगा रेड्डी, मुनियप्पा, मल्लिकार्जुन खड़गे और एमके पाटिल के पास जाने की बात कह रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उन्हें निलंबित करने की कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रस्ताव को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि रोशन बेग पर आरोप है कि उन्होंने आईएमए के संस्थापक मंसूर खान से 400 करोड़ रुपये लेकर वापस नहीं किए, हालाँकि बेग का कहना है कि यह एक षड्यंत्र है।