समाचार
दिल्ली में संसद भवन के पास से संदिग्ध गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज़ बरामद, पूछताछ जारी

दिल्ली पुलिस ने बुधवार (26 अगस्त) को संसद भवन के पास विजय चौक से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया। उसके पास से एक पत्र मिला, जिसमें कोडवर्ड में लिखा है। उसे संसद मार्ग थाने ले जाया गया है, जहाँ उससे खुफिया एजेंसियों और पुलिस द्वारा संयुक्त पूछताछ करने की जानकारी मिल रही है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध व्यक्ति के मिलने के बाद संसद के आसपास सुरक्षा चौकस कर दी गई है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिया गया युवक कश्मीरी है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि पूछताछ के बाद ही आगे के बारे में कुछ कहा जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि युवक बार-बार अपने बारे में अलग-अलग जानकारी दे रहा था।

उसके पास से एक बैग बरामद हुआ, जिसमें से दो पहचान पत्र मिले हैं और दोनों में ही अलग-अलग नाम लिखे हैं। उसके पास एक आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस भी है, जिन पर भी अलग-अलग नाम लिखे हैं। ड्राइविंग लाइसेंस में नाम फिरदौस लिखा है, जबकि आधार पकार्ड पर मंजूर अहमद अहंगेर है।

पूछताछ में युवक ने पहले बताया कि वह 2016 में दिल्ली घूमने आया था। फिर उसने बताया कि वह लॉकडाउन में आया था। उससे जब रहने का ठिकाना पूछा गया तो उसने कभी निज़ामुद्दीन, जामिया तो कभी जामा मस्जिद क्षेत्र बताया।