समाचार
बिहार के सीतामढ़ी में शराब तस्करों से मुठभेड़ में सब-इंस्पेक्टर शहीद, चौकीदार गंभीर

बिहार के भारत-नेपाल सीमा से सटे सीतामढ़ी में शराब तस्करों से बुधवार (24 फरवरी) को मुठभेड़ के दौरान दरोगा दिनेश राम की मौत हो गई। वहीं, चौकीदार लालबाबू बुरी तरह से गंभीर है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके से आरोपी फरार हो गए हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, सीतामढ़ी के मेजरगंज के कोआरि गाँव में मुठभेड़ हुई। पुलिस को जानकारी मिली थी कि नेपाल से बड़ी मात्रा में शराब की खेप लाई जा रही है। इस पर पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस द्वारा उनकी गाड़ी रोकते ही उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

इस दौरान सब-इंस्पेक्टर दिनेश राम की गोली लगने से मौत हो गई और चौकीदार लालबाबू पासवान बुरी तरह घायल हो गए, जिनकी अस्पताल में हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी यह भी मिल रही है कि पुलिस ने एक बदमाश को मौके पर ही ढेर कर दिया था। हालाँकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

उधर, बिहार के बेगूसराय में भी शराब के अवैध कारोबार पर छापा मारने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। लोगों ने पुलिस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए थे। इसमें महिलाएँ भी शामिल थीं। एक पुलिसकर्मी को महिला ने दाँत से काटकर घायल कर दिया। बाद में बड़ी संख्या में पहुँचे पुलिस बल ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।