समाचार
मध्य प्रदेश में 30 अप्रैल तक सख्ती, 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को निःशुल्क लगेगा टीका

मध्य प्रदेश में महामारी से बिगड़ते हालातों के बीच शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 30 अप्रैल तक कोरोना प्रतिबंधों की सख्ती को बढ़ाने का निर्णय लिया है। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि शिवराज सिंह चौहान ने निर्णय लिया कि राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड-19 का टीका निःशुल्क लगाया जाएगा।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने सख्त प्रतिबंधों को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार, ज़रूरी सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालयों में 10 प्रतिशत कर्मचारी ही काम करेंगे। ई-रिक्शा, कार, ऑटो में दो सवारी ही बैठ सकेंगी। खेल, मनोरंजन जैसी कई गतिविधियाँ प्रतिबंधित रहेंगी।

राज्य में मंगलवार को संक्रमण के 12,727 मामले निकलकर आए थे। वहीं, बुधवार से शुरू जनता कर्फ्यू के दौरान बेवजह घूमते पाए गए 129 लोगों को अस्थायी जेल जाना पड़ा। हालाँकि, इनको तीन घंटे बाद जुर्माना भरवाकर रिहा कर दिया गया।

बता दें कि इससे पूर्व उत्तर प्रदेश और असम की सरकारों ने भी 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को मुफ्त कोरोना का टीका लगाने की घोषणा की थी, जिसमें अब मध्य प्रदेश भी शामिल हो गया है।