समाचार
उत्तर प्रदेश- अलीगढ़ के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में पुलिसवालों पर पत्थर बरसाए, दो घायल

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के मुस्लिम बहुल क्षेत्र भुजपुरा में बुधवार को लॉकडाउन में छूट का वक्त समाप्त होने के बावजूद सब्जी का ठेला लगाने को लेकर विवाद हो गया। इस पर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

दैनिक जागरण  की रिपोर्ट के अनुसार, अलीगढ़ प्रशासन ने लोगों को सहूलियत देते हुए सुबह 6 से 10 बजे तक सब्जी, दूध और किराना का सामान खरीदने की छूट दे रखी है। हालाँकि, इस दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के भी निर्देश हैं।

सुबह लॉकडाउन में छूट का समय समाप्त होने के बाद भी लोग अपने घरों को नहीं लौटे। इस पर पुलिस ने सब्जी का एक ठेला हटाने की कोशिश की तो लोग गुस्सा गए। मामला इतना बढ़ गया कि आसपास के लोगों ने पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

हालात बिगड़ने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुँच गई और उपद्रव करने वालों को खदेड़ दिया। हमले में दो सिपाही बुरी तरह घायल हो गए। क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस कई दिनों से परेशान कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे सिर्फ लॉकडाउन के निर्धारित समय का पालन करवा रहे हैं। मामले में आरोपियों को चिह्नित कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।