समाचार
शेयर बाजार सोमवार को खुलते ही धड़ाम, बीएसई और निफ्टी में भारी गिरावट

कोरोनावायरस की वजह से शेयर बाजार में सोमवार को भी भारी गिरावट देखने को मिली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख सूचकाँक सेंसेक्स 1000 अंकों की गिरावट के साथ खुला। इसके बाद कुछ ही वक्त में यह गिरावट 1800 अंकों से ज्यादा की हो गई। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी गिरावट के साथ 9,587.80 अंकों पर खुला।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 9.20 बजे सेंसेक्स 32,258.62 अंकों पर कारोबार करता देखा गया। गिरावट के बाद इंडेक्स पर सभी शेयर लाल निशान पर ट्रेड करते देखे गए। हालाँकि, यस बैंक के शेयरों में 30 प्रतिशत की तेजी देखी गई है।

सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक और ऐक्सिस बैंक प्रमुख हैं। निफ्टी पर गिरने वाले शेयरों में जेएसडब्ल्यू स्टील, वेदांता, हिंडाल्को आदि शीर्ष पर हैं।

सुबह 9.34 बजे तक निफ्टी 518 अंक टूटकर 9,437.00 पर पहुँच गया। कोरोना से बचने के लिए अमेरिकी फेडरल रिजर्व और अन्य केंद्रीय बैंकों का कदम निवेशकों को रास नहीं आया है।

गत सप्ताह शेयर बाजार कोरोना वायरस की वजह से बहुत प्रभावित नजर आया। इसका असर घरेलू शेयर बाजार पर भी पड़ा। पिछले सप्ताह सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में 4,22,393.44 करोड़ रुपये की भारी गिरावट आई। सबसे ज्यादा नुकसान में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और रिलायंस इंडस्ट्रीज रहीं।