समाचार
एसबीआई के नेतृत्व में बैंक संघ विजय माल्य की ₹5,646 करोड़ की संपत्ति बेचने को तैयार

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व में बैंकों के एक संघ ने भगोड़े अपराधी विजय माल्या की 5,646.54 करोड़ रुपये की संपत्ति की बिक्री की योजना तैयार करनी शुरू कर दी है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जाता है कि बैंकों के अधिकारियों ने इस संबंध में हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों से मुलाकात की थी। यह विकास धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) न्यायालय द्वारा बकाए की वसूली के लिए बैंकों के पास माल्या की संपत्ति की बहाली की स्वीकृति के कुछ दिनों बाद आया है।

यह संभावना है कि अगर योजना के अनुसार चीजें होती हैं तो बैंक मूल राशि का लगभग 91 प्रतिशत तक वसूल कर सकती हैं। रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया, “चल और अचल संपत्ति 5,646.54 करोड़ रुपये की है, जबकि बैंक को 6,203 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।”

संपत्ति में यूनाइटेड ब्रुअरीज में माल्या की 16.165 प्रतिशत हिस्सेदारी शामिल है, जिसका मूल्य 5,500 करोड़ रुपये है। कहा जाता है कि बैंकों का संघ चालू वित्त वर्ष की पहली और दूसरी तिमाही के बीच भारतीय बाजारों में बड़े ब्लॉक सौदों के माध्यम से माल्या के शेयरों को बेचने के लिए एसबीआई कैपिटल मार्केट्स को नियुक्त करने की प्रक्रिया में है।