समाचार
पुलवामा जैसे हमले की आशंका पर जारी किया गया श्रीनगर में हाई अलर्ट, इस बार बाइक

पुलवामा हमले के बाद एक नई बाइक द्वारा हमले की साजिश को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने राजधानी श्रीनगर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन ने इलाके में इस खबर के बाद इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया था। इस हमले में उपयोग किए जाने वाले वाहन, मोटरसाइकिल की खबर लगने के बाद, सेना ने इसकी जांच के लिए विशेष दल तैयार किए हैं, जागरण  ने रिपोर्ट किया।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों को अपने तंत्र के द्वारा पता चला है कि आतंकी पुलवामा जैसा बड़ा हमला श्रीनगर शहर और श्रीनगर राजमार्ग पर कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार आतंकी इस बार मोटरसाइकिल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एजेंसियों की दृष्टि से रविवार (14 अप्रैल) का दिन ही हमले के लिए सबसे ज़्यादा संवेदनशील माना गया था। ख़ुफ़िया जानकारी के अनुसार आतंकी यह हमला रविवार सुबह साथ से आठ बजे के बीच कर सकते थे। और श्रीनगर के टोटो मैदान और बादामी बाग़ सैन्य छावनी के इस हमले के होने की आशंका थी। इन जगहों से चूकने के बाद श्रीनगर राजमार्ग पर यह हमला हो सकता था।

इस जानकारी के आधार पर पूरे कश्मीर और श्रीनगर शहर में हाई अलर्ट जारी किया गया था।

इस हमले के लिए मोटरसाइकिल के इस्तेमाल  की खबर मिलने के बाद इलाके में पिछले कुछ दिनों में चोरी हुए सभी दो पहिया वाहनों की सूची मंगवाई गई और उन सभी की जांच की  जा रही है। शहर और आस पास से इलाके में सभी लोगों को सचेत किया गया है कि वे अपने घरों और दुकानों के बाहर या आस पास किसी भी अंजान व्यक्ति को दो पहिया वाहन खड़ा ना करने दें।