समाचार
कन्नौज में समाजवादी पार्टी नेता पाँच साल से महिला का यौन उत्पीड़न करने पर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता पर एक महिला का यौन शोषण करने और उसे धमकाने का मामला दर्ज किया गया है।

“आफाक खान की शादी हो चुकी है और उसके आठ बच्चे भी हैं लेकिन 2014 से वह मेरा यौन शोषण कर रहा है और मेरी प्रतिष्ठा को खराब करने की धमकी दे रहा है। वह मुझे बंदी बनाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है। वह मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम करने की भी धमकी दे रहा है।”, 36 वर्षीय शिकायतकर्ता ने पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में कहा।

“मैं बहुत परेशानी में हूँ, और उसके चंगुल से मुक्त होना चाहती हूँ। आफाक खान के पास बंदूक है और मेरे द्वारा किसी भी प्रकार का प्रतिरोध करने पर उसने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी है।”, शिकायतकर्ता ने आगे बताया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में 4 दिसंबर को एक एफआईआर कन्नौज के छिबरामऊ पुलिस थाने में दर्ज हुई थी और इस मामले की जाँच भी शुरू हो चुकी है।

आईपीसी की धारा 342 (गलत कारावास), 376 (बलात्कार), 500 (मानहानि की सजा), और 508 (जो अपनी मर्जी से किसी भी व्यक्ति को कुछ भी करने का कारण बनता है या उससे कुछ कराने का प्रयास करता है, जो उस व्यक्ति को कानूनी रूप से करने के लिए बाध्य नहीं करता है) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़िता के अनुसार, वह अपने पिता की मृत्यु के बाद नौकरी की तलाश में थी और तभी वह समाजवादी युवजन सभा के नेता, आफाक खान के संपर्क में आई। पीड़िता के पास परिवार का कोई अन्य सदस्य नहीं है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “जाँच के निर्णायक स्तर पर पहुँचने के साथ ही हम कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे।”

कन्नौज 2019 तक सपा का गढ़ था लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहाँ से जीत हासिल की।