समाचार
आज़म खान बेटे और पत्नी संग दो प्रमाण-पत्र मामले में 2 मार्च तक के लिए भेजे गए जेल

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और सांसद आज़म खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को बुधवार को अदालत के आदेश के बाद जेल भेज दिया गया। सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आज़म खान बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण बनाने समेत कई अन्य मामलों में अदालत में पेश हुए थे। बार-बार आदेश देने के बावजूद उपस्थित न होने पर न्यायालय ने मंगलवार को उनकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया था।

इसके बाद आज़म खान ने पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला के साथ न्यायालय में समर्पण कर दिया। उन्होंने एडीजे 6 की अदालत में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी लेकिन उसे खारिज कर दिया गया।

रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने आज़म खान के जेल भेजे जाने पर कानून-व्यवस्था के बिगड़ने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा, “उन्हें रामपुर जेल की जगह किसी अन्य जिले की जेल में रखा जाए।”

बता दें कि भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने 3 जनवरी 2019 को आज़म खान और उनके परिवार के खिलाफ बेटे के दो प्रमाण-पत्र होने का मामला दर्ज करवाया था। इसमें अप्रैल-2019 में पुलिस ने आरोप-पत्र दाखिल की थी। मामले की सुनवाई एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार कोर्ट में चल रही है।