समाचार
सोनिया गांधी चौथी बार चुनी गईं संसदीय दल की नेता, राहुल गांधी ने दी बधाई

कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों की शनिवार को बैठक में सोनिया गांधी को चौथी बार संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। वह 2004 से लगातार इस पद पर बनी रही हैं।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की नेता के रूप में चुना गया है। हम कांग्रेस पर विश्वास जताने के लिए 12.13 करोड़ मतदाताओं को धन्यवाद देते हैं।”

सुरजेवाला ने एक और ट्वीट में राहुल गांधी के हवाले से लिखा, ” कांग्रेस सदस्य संविधान और बिना भेदभाव के भारत के हर नागरिक के लिए लड़ता रहेगा। हम 52 सांसद हैं। मैं आपको गारंटी देता हूँ कि ये सांसद हर एक इंच भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे। हम हर रोज भाजपा को पटखनी देने के लिए काफी हैं।”

बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी 52 सांसदों की मौजूदगी में कर रही हैं। इसमें पार्टी के राज्यसभा सदस्य भी हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में संसद के आगामी सत्र के लिए रणनीति तैयार की जाएगी।

बाद में राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा, ‘सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने पर बधाई। उनके नेतृत्व में पार्टी मजबूत और प्रभावी साबित होगी, जो भारत के संविधान की रक्षा के लिए संघर्ष करेगी।”