समाचार
राजद कलह- 2019 के चुनावों के लिए लालू प्रसाद के दोनों बेटे हुए आमने-सामने
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार में अपने-अपने उम्मीदवार को मैदान में उतराने को लेकर युद्ध छिड़ चुका है। उनके दोनों बेटों तेजस्वी और तेज प्रताप यादव के बीच जहानाबाद और शिवहर लोकसभा सीट को लेकर तकरार बढ़ती जा रही है। अब तेजप्रताप ने घोषणा की है कि वे जहानाबाद सीट से राजद के खिलाफ अपने उम्मीदवार चंद्र प्रकाश को उतारेंगे।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट की मानें तो तेजप्रताप की मांग है कि राजद उनके दो साथियों चंद्र प्रकाश और अंगेश सिंह को क्रमशः जहानाबाद और शिवहर की लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट दे। इससे पहले ही तेजस्वी ने मांग को खारिज करते हुए अपने उम्मीदवार सुरेंद्र यादव को जहानाबाद से पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

इसी बात से तेजप्रताप नाराज़ हो गए। उन्होंने कहा है कि वे जहानाबाद से अपने उम्मीदवार का निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल करवाकर उसका समर्थन करेंगे। इस पर जहानाबाद सीट से निर्दलीय प्रत्याशी चंद्र प्रकाश ने कहा, “मैं बहुत खुश हूँ कि तेज प्रताप ने एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मेरी उम्मीदवारी का समर्थन किया है। उन्होंने भरोसा दिया है कि वह मेरे लिए प्रचार करेंगे।”

इंडिया टुडे की रिपोर्ट की मानें तो अभी तक शिवहर सीट से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। तेजस्वी ने भाई के साथ मतभेद पैदा होने की खबरें आने के बाद उम्मीदवार की घोषणा को टाल दिया था।