समाचार
“कासिम सुलेमानी पर निर्दोष लोगों को मारने का जुनून सवार था”- डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुलासा किया कि ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी दिल्ली में 2012 में हुए बम धमाके के लिए जिम्मेदार था। उन्होंने कहा, “सुलेमानी पर निर्दोष लोगों को मारने का जुनून सवार था।”

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, फ्लोरिडा में उन्होंने कहा, “कासिम सुलेमानी की आतंकी साजिशें दिल्ली से लेकर लंदन तक फैली थीं। अगर कहीं भी अमेरिकियों को डराया गया तो हमने टारगेट लिस्ट पहले ही तैयार कर ली है। ज़रूरत के हिसाब से हर तरह की कार्रवाई के लिए हम तैयार हैं।”

ट्रंप ने आगे कहा, “आज हम सुलेमानी के कई अत्याचारों के पीड़ितों को याद करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। अब हमें खुशी है कि उसके आतंक का शासन खत्म हो गया है।” बता दें कि 13 फरवरी 2012 को इस्राइली राजदूत के वाहन पर बम से हमला हुआ था। इसके बाद भारत के सामने कई मुश्किलें आ गई थीं। इसकी वजह ईरान और इस्राइल के साथ भारत के अच्छे संबंध होना था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने सेना की कार्रवाई को सही बताते हुए कहा, “जो हमने कल किया वो बहुत पहले हो जाना चाहिए था। कई जिंदगियाँ बच जातीं। हाल ही में सुलेमानी ने ईरान में प्रदर्शनों को क्रूर तरीके से दबाने की कोशिश की। ईरान सरकार ने अपने ही करीब 1000 मासूम लोगों को प्रताड़ित किया और मार डाला।”