समाचार
स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता की हत्या, अमेठी सांसद ने शव को दिया कंधा

अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता व पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की बरौलिया में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसकी सूचना के बाद स्मृति आनन-फानन में अपने संसदीय क्षेत्र पहुँचीं और उन्होंने सुरेंद्र के पार्थिव शरीर को कंधा दिया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्मृति ईरानी ने कहा, “सुरेंद्र की हत्या लोगों को डराने की एक साजिश है।” उन्होंने पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि वह न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएँगी। साथ ही उन्होंने परिवार की जिम्मेदारी खुद संभालने का वादा भी किया।

साथी नेता की मौत से स्मृति भावुक नज़र आईं। उन्होंने कहा, “अगर हत्यारा पाताल में भी होगा तो उसे ढूंढकर निकाला जाएगा। उन्हें जिसने मारने की सुपारी दी है, उसे फाँसी दिलाने के लिए मैं सुप्रीम कोर्ट तक जाऊँगी।”

जामों कोतवाली के बरौलिया गाँव में शनिवार देर रात हुई भाजपा नेता की हत्या के बाद प्रशासनिक अमले में हलचल पैदा हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12 घंटे में आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं। रविवार शाम पूर्व प्रधान के भाई ने मामला दर्ज करवाया। मामले में अब तक पुलिस सात से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

शनिवार रात सुरेंद्र सिंह गाँव के बाहर कमालगंज चौराहे के पास स्थित अपनी दुकान के बाहर सोए हुए थे। रात 11:30 बजे बाइक से पहुँचे बदमाशों ने उन्हें जगाया और बाईं कनपटी से सटाकर गोली मार दी। जब तक सुरेंद्र को लोग अस्पताल पहुँचाते, तब तक उनकी मौत हो गई थी।