समाचार
लेबनान से उत्तरी इज़राइल की ओर दागे गए बम के गोलों में से छह उन्हीं के क्षेत्र में गिरे

इज़राइल और फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के बीच चल रही झड़पों के बीच लेबनान से उत्तरी इज़राइल की ओर दागे गए छह बम के गोले लेनाबिस क्षेत्र में ही गिर गए।

इस बात को साझा करते हुए इज़राइली सेना ने कहा कि उत्तरी इज़राइल को निशाना बनाने के लिए जहाँ से बम के गोले दागे गए थे। उसका जवाब देते हुए लेबनान में लॉन्च के स्रोतों को उड़ाने के लिए तोप के गोले भी दागे गए।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह गौर किया जाना चाहिए कि लेबनान से गोले दागे जाने के बाद इज़राइल के हवाई हमले के सायरन मिस्गाव एम के किबुत्ज़ के पास बजने लगे, जो लेबनान के साथ इज़राइल की उत्तरी सीमा पर स्थित है।

रिपोर्ट में लेबनानी सुरक्षा प्रतिष्ठान के एक सूत्र के हवाले से बताया गया कि दक्षिणी लेबनान से गोले दागे जाने की आवाज़ सुनाई दे रही थी। उस स्थान की पहचान करने की कोशिश भी की जा रही थी।

लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल ने भी कहा कि उसने दक्षिणी लेबनान में राशा अल फौखर के आसपास से रॉकेट दागे जाने का पता लगाया है। ट्विटर का सहारा लते हुए यह भी कहा कि उनका प्रमुख लेबनानी सेना और इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) के समकक्षों के संपर्क में था। इसमें पार्टियों से स्थिति की किसी भी तरह की वृद्धि को रोकने के लिए अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया गया था।

ट्वीट में कहा गया है कि आईडीएफ ने अब हमले करने रोक दिए हैं और क्षेत्र में अब शांति की स्थिति है।