समाचार
पोंजी घोटाला- बेंगलुरु हवाई अड्डे से लिया गया कांग्रेस विधायक रोशन बेग को हिरासत में

करोड़ों के आईएमए ज्वेलर्स पोंजी घोटाले की जाँच कर रही एसआईटी ने कांग्रेस विधायक रोशन बेग को हिरासत में लिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बताया, “जिस वक्त बेग को हिरासत में लिया गया, तब वह बेंगलुरु एयरपोर्ट पर चार्टर्ड विमान में सवार होने वाले थे।”

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, एसआईटी ने कहा, “रोशन बेग को चार्टर्ड प्लेन से बेंगलुरु से उड़ान भरते वक्त हिरासत में लिया गया। वह विमान में थे और दिल्ली और पुणे जा रहे हैं, जैसे अलग-अलग बयान दे रहे थे। चार्टर्ड के यात्रियों की सूची के अनुसार, फ्लाइट पुणे जा रही थी।”

रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से कांग्रेस ने निलंबित कर दिया था। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस हारी, जिसके बाद रोशन बेग ने अपनी पार्टी पर सवाल खड़े किए। चुनाव के बाद रोशन बेग ने कहा था, “कांग्रेस ने मुसलमानों को वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया।”

एसआईटी ने कहा, “हमने पहले ही 19 जुलाई को बेग को पेश होने का नोटिस दिया था। वह एक अज्ञात स्थान पर जाने की कोशिश कर रहे थे।”

कुमारस्वामी ने अरोप लगाया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के निजी सहायक संतोष भी उनके साथ थे। उन्होंने ट्वीट कर बताया, “उस वक्त भाजपा विधायक योगेश्वर भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे। यह भाजपा के लिए शर्मनाक है कि वह आईएमए मामले में जाँच का सामना कर रहे एक पूर्व मंत्री की मदद कर रही है।”