समाचार
शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस का विधायक पद त्यागा, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विद्रोही नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा से अपना त्याग पत्र दे दिया। पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र के विधायक ने नवंबर में राज्य मंत्रिमंडल से त्याग पत्र दिया था। वह काफी समय से पार्टी नेतृत्व से दूरी बनाए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस सप्ताह के अंत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल की प्रस्तावित यात्रा के दौरान उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा, “शुभेंदु अधिकारी 19 दिसंबर से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के लिए दिल्ली की यात्रा कर सकते हैं। वह 17 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी के लिए उड़ान भर सकते हैं।”

भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, “मैंने सुना है कि शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। पार्टी में उनका स्वागत है यदि वह हमारे साथ आते हैं। हम उन्हें बंगाल में लोगों के लिए काम करने का अवसर देंगे।”

सूत्रों से यह भी पता चला कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार (15 दिसंबर) को अधिकारी से चार मिनट तक बात की और उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाई दी।

भाजपा नेता निशीथ प्रमाणिक ने एएनआई को बताया, “अगर शुभेंदु अधिकारी पार्टी में शामिल हो गए तो इसका असर ज्यादातर दक्षिण बंगाल, पुराने मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, और मुर्शिदाबाद जैसे कई अन्य क्षेत्रों में पड़ेगा। 2019 में उत्तर बंगाल के लोगों ने तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंका था। दक्षिण बंगाल में पार्टी की पकड़ थोड़ी मजबूत है लेकिन अगर शुभेंदु भाजपा में शामिल होते हैं तो हमारा पलड़ा भारी हो जाएगा।”