समाचार
शिवसेना सरकार बनाने की कोशिश में, विधायकों को मातोश्री के निकट होटल में रखा
आईएएनएस - 7th November 2019

शिवसेना इस समय भाजपा के लिए कोई भी संभावना नहीं छोड़ना चाहती है और इसी कारण शिवसेना ने अपने 65 विधायकों को राजनीतिक शिकारियों से बचाने के लिए समुद्री तट पर उप-नगरीय बांद्रा में स्थित एक निजी होटल में ठहराने का फैसला किया है।

शिवसेना सूत्रों ने बताया कि सभी 65 विधायक इस होटल में महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट खत्म होने तक ही रहेंगे। जो विधायक मुंबई से हैं या महाराष्ट्र के अन्य जिलों से हैं ऐसे सभी विधायक बांद्रा स्थित रंगशारदा होटल में ही रहेंगे।

इससे पहले कुछ जगहों पर ऐसी खबरें थीं कि शिवसेना अपने विधायकों को किसी पाँच सितारा होटल में नहीं बल्कि किसी आरामदायक होटल जो किसी सुविधाजनक स्थान पर मौजूद हो में ही रुकाएगी।

यह होटल शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर बांद्रा पूर्व से महज कुछ ही दूरी पर है। यह होटल शिवसेना भवन से 4 किलोमीटर की दूरी, राजभवन से 16 किलोमीटर विधान भवन से 19 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

शिवसेना के इस कदम के बारे में पूछे जाने पर संजय राउत ने अपने विधायकों के खरीद फरोख्त का शिकार होने की बात से इनकार किया वहीं भाजपा नेता सुधीर मुंगतिवर ने भी अपने जीते हुए विधायकों के बारे में कुछ ऐसी ही भावनाएँ प्रकट की।

उधर सेना, कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भगौड़ों के खिलाफ दृढ़ रुख अख्तियार करते हुए उन्हें आने वाले चुनावों में मिलकर हराने पर अनौपचारिक सहमति जताई है।

बताया जा रहा है कि शिवसैनिक और एनसीपी के कुछ कार्यकर्ता 24 घंटे और सातों दिन इन सभी विधायकों की गतिविधियों और इन विधायकों से मिलने वाले लोगों पर नज़र रख रहे हैं ताकि वे अपने विधायकों को भाजपा में शामिल होने से रोक सकें।