समाचार
“राहुल गांधी इतिहास नहीं बदल सकते, उन्हें सावरकर के बारे में पढ़ना चाहिए”- शिवसेना

राहुल गांधी के वीर सावरकर को दिए बयान के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, “कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष के बयान से इतिहास नहीं बदलेगा। उन्‍हें सावरकर के बारे में पढ़ना चाहिए। राहुल इतिहास के पन्‍ने नहीं फाड़ सकते हैं।”

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के साथ इस मुद्दे पर बढ़ते गतिरोध के बीच संजय राउत ने कहा, “सावरकर को लेकर शिवसेना अपनी पुरानी स्थिति पर कायम है। इस विवाद से महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को कोई खतरा नहीं है। सावरकर ने देश की आजादी में अपना योगदान दिया है। राहुल गांधी के बयान से उनका महत्‍व कम नहीं होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “उद्धव ठाकरे सरकार 5 साल तक चलेगी। मैं महाराष्‍ट्र में कांग्रेस नेताओं से अपील करूँगा कि वीर सावरकर की आत्‍मकथा को राहुल गांधी को दें। राहुल गांधी को उसे पढ़ना चाहिए।”

बता दें कि विवाद राहुल गांधी के उस बयान पर खड़ा हो गया, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि वह ‘राहुल सावरकर’ नहीं हैं, जो माफी मांग लेंगे। दरअसल, बीजेपी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर राहुल ने कह दिया था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, वह कभी माफी नहीं मांगेंगे। महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन वाली सरकार है लेकिन लगातार कांग्रेस और शिवसेना के विचारों में भारी मतभेद उभरकर सामने आ रहे हैं।