समाचार
मातोश्री के बाहर आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बताता हुआ पोस्टर दिखा, गतिरोध जारी

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना का सरकार के गठन को लेकर गतिरोध लगातार 12वें दिन भी जारी है। इस बीच मुंबई में ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें आदित्य ठाकरे को “मेरा नेता, मेरा मुख्यमंत्री” बताया गया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, यह पोस्टर कथित तौर पर शिवसेना के कॉरपोरेटर हाजी हलीम खान ने लगवाया है। यह पोस्टर शिवसेना के अड़ियल रवैये की ओर संकेत करता है।

सोमवार (4 नवंबर) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह से करीब 40 मिनट तक भेंट की थी। मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा था कि राज्य में जल्द सरकार का गठन होगा। वहीं, शिवसेना के सांसद संजय राउत ने राज्यपाल के सामने राग अलापा कि सरकार बनने में हो रही देरी के पीछे उनकी पार्टी जिम्मेदार नहीं है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी सोमवार को नई दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से भेंट की। हालाँकि, अभी तक उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि वह कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के लिए आगे आएँगे या नहीं। उन्होंने नसीहत दी कि राज्य में जल्द ही सरकार बनाई जाए।

उन्होंने संकेत दिए कि अगर भाजपा-शिवसेना के बीच जंग ऐसे ही जारी रही तो वह फिर से सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने पर विचार-विमर्श करेंगे।