समाचार
सुषमा स्वराज की जयंती पर शिवराज व राजनाथ ने दी श्रद्धांजलि, विदिशा में लगेगी प्रतिमा

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज की जयंती पर रविवार (14 फरवरी) को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही घोषणा की कि प्रदेश के विदिशा में उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सुषमा स्वराज की जयंती पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, “बहन सुषमा जी एक प्रखर वक्ता और प्रबल व्यक्तित्व के साथ सादगी और संजीदगी की मिसाल थीं। देश हो या विदेश उन्होंने अपनी गतिविधियों से भारत का मान बढ़ाया। सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान याद किया जाएगा।”

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने भी जयंती पर अपनी माँ को याद करते हुए ट्वीट किया, “जन्मदिन की शुभकामनाएँ माँ। केक अब फीका लगता है। स्नेह और करुणा का मानवीय रूप हैं सुषमा स्वराज। आइए, हम सब आज किसी की मदद करें और माँ का जन्मदिन एकसाथ मनाएँ।”

बता दें कि विदिशा से सुषमा स्वराज वर्ष 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में दो बार जीतकर सांसद बनी थीं। उनका जन्म 1952 को हुआ था। 67 वर्ष की आयु में 6 अगस्त 2019 को  उनका निधन हो गया था।