समाचार
शिवसेना नेता संजय राउत गाज़ीपुर में प्रदर्शनकारी किसानों से मिले, सिंघु सीमा भी जाएँगे

गत सप्ताह मुंबई में आयोजित किसानों की एक सार्वजनिक बैठक में शिवसेना नेताओं की अनुपस्थिति के लिए आलोचना झेलने के बाद पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत मंगलवार (2 फरवरी) को गाज़ीपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने पहुँचे।

उन्होंने गाज़ीपुर सीमा में प्रदर्शनकारी किसानों से भेंट की और कहा, “सरकार को किसानों से उचित तरीके से बात करनी चाहिए। अहंकार देश को चलाने में मदद नहीं करेगा।” कहा जा रहा है कि संजय राउत सिंघु सीमा पर भी जाएँगे।

इससे पूर्व उन्होंने ने ट्वीट किया था, “किसान अंदोलन जिंदाबाद! आज दोपहर 1 बजे गाज़ीपुर में प्रदर्शनकारी किसानों का दौरा करेंगे। जय जवान, जय किसान!” इसके बारे में उन्होंने कहा था, “महाविकास अघाड़ी सरकार ने किसानों के पक्ष में कई निर्णय लिए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हमेशा उनके साथ खड़े रहे हैं। उनके निर्देश पर मैं किसानों से मिलने के लिए गाज़ीपुर सीमा पर जा रहा हूँ।”

शिवसेना उन प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन कर रही है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दो महीने से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं।

गणतंत्र दिवस पर राजधानी में हिंसा के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच गाज़ीपुर सीमा स्थल किसानों के विरोध का केंद्र बिंदु बन गया है। भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों और उनके नेता राकेश टिकैत ने नवंबर 2020 से दिल्ली-मेरठ राजमार्ग पर कब्ज़ा कर रखा है।

वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाँवों से गाज़ीपुर विरोध स्थल पर जाने वाले सभी लोगों का एक डाटा उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा तैयार किया जा रहा है।