समाचार
पंजाब में अकाली दल और कांग्रेसी चुनाव नामांकन को लेकर भिड़े, चलीं गोलियाँ व पत्थर

पंजाब के जलालाबाद परिषद चुनाव के लिए मंगलवार (2 फरवरी) को नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेसियों के बीच खूब लाठी-डंडे, पत्थर और गोलियाँ चलीं।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, नामांकन पत्र दाखिल करने आए शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशियों का कांग्रेस ने विरोध किया। यही नहीं, सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी को भी तोड़ दिया गया। कई राउंड गोली चलने की बात भी कही जा रही है।

अकाली दल के हलका इंचार्ज सत्येंद्र जीत सिंह मंटा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की तरफ से गोली चलने से तीन कर्मचारी घायल हो गए हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हमला अकाली दल ने किया और क्षेत्रीय विधायक रविंद्र सिंह आंवला की दो गाड़ियों को तोड़ दिया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुँचे एसएसपी ने दोनों गुटों को हटाया, तब नामांकन भरने शुरू हो पाए।

इससे पूर्व, सोमवार (1 फरवरी) को गुरुहरसहाय में अकाली दल के नेता वरदेव सिंह अगुआई में कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसियों के खिलाफ धरना दिया। उनका आरोप था कि नगर परिषद के चुनाव के लिए उनके उम्मीदवार नामांकन पत्र करने को रिटर्निंग सेंटर जा रहे थे। पुलिस ने उनके प्रत्याशियों को आधा किलोमीटर पहले ही रोक दिया और उन्हें पहुँचने नहीं दिया। इसी वजह से उन्होंने धरना देना शुरू कर दिया।