समाचार
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, “देश की आजादी और तरक्की में जिन्ना का बड़ा योगदान है”

कुछ दिनों पहले भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करते हुए नये विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा, “देश की आजादी और तरक्की में जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान है।”

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, बॉलीवुड से राजनीति तक का सफर तय करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के सौर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेट नकुलनाथ कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, “महात्मा गाँधी से लेकर सरदार पटेल, सरदार पटेल से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना तक, जिन्ना से लेकर नेहरू, इंदिरा गाँधी से लेकर राजीव गाँधी और राहुल गाँधी तक सभी की देश की आजादी और विकास में मुख्य भूमिका रही है इसीलिए मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ हूँ।”

बिहार के पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “एक पार्टी एक व्यक्ति से बड़ी है। देश पार्टी से बड़ा है और एक राष्ट्र से बड़ा कुछ भी नहीं है। कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना कोई यूं ही बेवफा नहीं होता।”

शत्रुघ्न सिन्हा का यह बयान कांग्रेस को क्षति पहुंचा सकता है। पिछले वर्ष अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हंगामा मच गया था। लोगों की आपत्ति थी कि देश का बंटवारा करने वाले की तस्वीर विश्वविद्यालय में क्यों लगी है?