समाचार
शरजील इमाम यूएपीए के तहत गिरफ्तार, न्यायालय ने राहत याचिका पर सुनवाई टाली

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को दिल्ली दंगों के मामले में औपचारिक तौर पर मंगलवार को पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं, उसके द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में डाली गई राहत याचिका पर बुधवार को दो सप्ताह के लिए सुनवाई टाल दी गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम से गिरफ्तार किया था। पुलिस दो दिन पूर्व शरजील को असम से प्रोडक्शन वॉरंट पर हिरासत में लेकर दिल्ली आई थी। मंगलवार को उसे औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया। उसे अब आज दिल्ली के पटियाला हाउस न्यायालय में पेश किया जाएगा।

दायर की याचिका में शरजील ने अपने खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज एफआईआर को एक साथ करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय से दिशा-निर्देश देने की मांग की। उसके खिलाफ मामले गत वर्ष सीएए विरोधी रैली में कथित भड़काऊ भाषण देने को लेकर दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि इमाम पर आरोप है कि उसने अपने भाषण में असम को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाले भू-भाग को काटने की बात कही थी। शरजील असम को हिंदुस्तान से अलग करने वाले भाषण के बाद चर्चा में आया था।