समाचार
आप-कांग्रेस में गठबंधन के लिए शरद पवार की पहल, शीला दीक्षित अब भी असंतुष्ट

2019 के लोकसभा चुनाव का समय समीप है और ऐसे में अब भी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन में हाँ-ना चल रही है। पहले एक बार कांग्रेस ने गठबंधन से इनकार कर दिया है लेकिन अब एक बार फिर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन करवाने का प्रयास किया जा रहा है।

खबर है कि राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस और आप का गठबंधन करवाने की पहल की है। मंगलवार (18 मार्च) की सुबह शरद पवार ने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी से मिलने के बाद शरद पवार ने आप आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के करीबी संजय सिंह से भी मुलाकात की। हालाँकि शरद पवार द्वारा दोनों पार्टियों के साथ की गई मुलाकातों का परिणाम अभी तक सामने नहीं आया है।

गठबंधन से संबंधित हो रही बातचीत के बाद भी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शीला दीक्षित इस बात से अब भी नाराज़ हैं। उनका कहना है कि आप के साथ गठबंधन करने से भविष्य में कांग्रेस को नुकसान झेलना पड़ सकता है। खबर है कि शीला दीक्षित ने चिट्ठी लिख राहुल गांधी से गठबंधन न करने का सुझाव भी दिए है। इस मुद्दे पर शीला दीक्षित ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और फैसला लिया कि वह राहुल गांधी से मिलकर यह बात साफ़ करने को कहेंगी।