समाचार
सहकारी बैंक घोटाले में शरद पवार के ईडी के सामने प्रस्तुत होने से पूर्व धारा 144 लागू

महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घाटाले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर में पेश होंगे। इसी के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने ईडी दफ्तर सहित मुंबई के कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के अधिकारी ने बताया, “संभावित विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू की गई है। मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर उन क्षेत्रों की जानकारी दी है, जहाँ धारा 144 लागू की गई है।

पुलिस ने बताया, “मुंबई के 7 इलाकों कोलाबा थाना, कफे परेड थाना, मरीन ड्राइव थाना, आजाद मैदान थाना, डोंगरी थाना, जेजे मार्ग थान, एमआरए थाना में धारा 144 लागू रहेगी। मुंबई वालों से इन स्थानों पर आने से परहेज करने को कहा गया है।”

उधर, शरद पवार ने कार्यकर्ताओं से ईडी दफ्तर के बाहर न जुटने की अपील की। पवार ने बुधवार को कहा था कि वह घोटाले के मामले में ईडी के सामने पेश होंगे। हालाँकि, ईडी ने मामले में पवार या अन्य किसी को तलब नहीं किया है।

सहकारी बैंक घोटाले में बैंक के निदेशकों, राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री अजित पवार और बैंक के पूर्व पदाधिकारियों के नाम हैं। शरद पवार का नाम ईडी की शिकायत के बाद एफआईआर में दर्ज किया गया था। यह मामला तब सामने आया, जब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र की 288 सीटों पर मतदान होगा।