समाचार
शाहीन बाग बुर्का पहनकर पहुँची पत्रकार गुंजा कपूर को प्रदर्शनकारियों ने घेरा

एक न्यूज़ चैनल “द राइट नैरेटिव” चलाने वाली पत्रकार और यूट्यूबर गुंजा कपूर बुधवार को शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर चल रहे प्रदर्शन का वीडियो बनाने गई थीं। वहाँ पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने उन पर हमला कर दिया।

गुंजा कपूर बुर्का पहनकर प्रदर्शन स्थल पर वीडियो बनाने और लोगों से कुछ सवाल पूछने गई थीं। वहाँ उन्हें प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने अनुमान लगाया कि वह बुर्का पहनकर गुपचुप तरीके से वहाँ जाने की कोशिश कर रही थीं। मालूम हो कि वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया को भी हाल ही में शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया था।

सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में उन्हें दिल्ली पुलिस द्वारा ले जाते हुए देखा जा सकता है, जो गुस्से में आने वाले प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश कर रही है। वीडियो में पीछे से ‘कृपया उसे जाने दें’ जैसे शब्द भी सुनने को मिलते हैं। एक अन्य वीडियो में गुंजा कपूर महिलाओं से घिरी हुई हैं, जबकि एक व्यक्ति (संभवत: पुलिसकर्मी) उसे पुलिस को सौंपने की गुजारिश करता है।

रिपोर्टों के अनुसार, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना गुंजा कपूर को तब करना पड़ा था, जब उन्होंने वहाँ मौजूद लोगों से कई सारे सवाल किए और बाद में उनकी तलाशी ली गई। प्रदर्शनकारियों को उनके पास से एक कैमरा मिला। फिर उन्हें कुछ महिला प्रदर्शनकारियों ने पकड़ लिया। पुलिस जब प्रदर्शनकारियों को शांत कराने पहुँची तो पत्रकार को प्रदर्शनकारियों ने चारों तरफ से घेर लिया।

उन्हें सुरक्षित प्रदर्शन स्थल से निकालकर पास के पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहाँ कुछ देर पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।